अंडरवर्ल्ड पर आधारित धारावाहिक “वारिस’

जी टी वी पर प्रसारित किये जा रहे नये धारावाहिक “वारिस’ में पारिवारिक दृश्य से हटकर एकदम नया विषय उठाया गया है। इस सीरियल में अंडरवर्ल्ड से संबंधित घटनाएं दिखाई जाएंगी। इस बारे में जी टीवी के कार्याम प्रमुख अजय बलवनकर का कहना है कि अब सास-बहू तथा हॉरर शो देखकर दर्शक बोर हो गये हैं। इसीलिये हमने “वारिस’ में एक अलग विषय उठाया है। इस धारावाहिक में जिन्दगी की कड़वी सच्चाइयों के साथ आधुनिक समाज की हकीकत को भी दर्शाया जा रहा है। इस धारावाहिक से मशहूर और बेहतरीन अभिनेता आशीष विद्यार्थी छोटे पर्दे पर पुन: लौट रहे हैं। उनके द्वारा निभाया गया किरदार अपनी ताकत और राजनीति के बल पर सब कुछ पा लेना चाहता है। इसके साथ ही कहानी में माफिया डॉन की पत्नी की भी अह्म भूमिका है, जो अपने बेटों की सलामती के लिये दुआ मांगती रहती है।

जज की कुर्सी पर विराजमान रोनित एवं अपरा

छोटे पर्दे से नाम कमाने वाले रोनित राय और अपरा मेहता “स्टार प्लस’ पर प्रसारित होने वाले नये रियाल्टी शो “आजा माही वे’ में जज की भूमिका निभाने जा रहे हैं। रोनित राय ने “झलक दिखला जा’ नामक नृत्य शो से बाहर हो जाने पर विशेष रूप से नृत्य कला सीखी है। इस बारे में रोनित का कहना है कि मुझे इससे पहले भी रियाल्टी शोज में जज की भूमिका निभाने की पेशकश की गई थी जिसके लिये काफी पैसों की बात भी थी, परंतु मेरा मानना है कि जब तक विषय का उचित ज्ञान ना हो, तब तक किसी भी शो में जज बनना ठीक नहीं है। इसीलिये मैंने वे ऑफर स्वीकार नहीं किये क्योंकि उन प्रतियोगिताओं के विषय के बारे में मुझे अधिक जानकारी नहीं थी।

नृत्य के बारे में उनका कहना है- मैं नहीं कहता कि मैं नृत्य कला में पारंगत हूँ, किन्तु “झलक दिखला जा’ के बाद मैंने बकायदा नृत्य कला की शिक्षा ग्रहण की है और मैं मानता हूँ कि अब मैं कम से कम प्रतियोगियों की नृत्य कुशलता के संबंध में सही निर्णय तो ले ही सकता हूँ। “आजा माही वे’ नामक रियाल्टी शो में कुल 11 जोड़े भाग ले रहे हैं।

कौन लेगा जेड गुड़ी की जगह

नये चैनल पर “बिग बॉस 2′ शो आरंभ हुए दो दिन ही हुए थे कि जेड गुडी को अपनी बीमारी (केंसर) का पता चला और उन्हें यह शो छोड़ना पड़ा। सभी प्रतिभागी जेड के बारे में दुःख हैं। अब समस्या यह है कि शो में जेड की जगह कौन लेगा? शो आरंभ हुए अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है और किसी को भी लिया जा सकता है। इस स्थान के लिये सबसे बड़ी दावेदार शेर्लिन चोपड़ा मानी जा रही हैं। शेर्लिन को पहले भी इस शो के लिये ऑफर दिया गया था, लेकिन उन्होंने शो में शामिल होने के लिए बड़ी-बड़ी शर्तें लगा दी थीं। तीन करोड़ रुपए और बाथरुम में कैमरा लगाने की मॉंग की थी। क्या शेर्लिन को बिग बॉस फिर से प्रस्ताव देंगे तो वे मान जाएंगी? जब यह प्रश्न शेर्लिन के प्रचारक डेल भगवागर से पूछा गया तो उन्होंने कहा “सिर्फ उसी कीमत पर वे शामिल होंगी, जितने कि वे अधिकारी हैं क्योंकि उन्हें तीन महीने तक अपने नए अलबम “दर्द-ए-शेर्लिन’ के प्रमोशन से दूर रहना पड़ेगा। वे यह जोड़ना नहीं भूलते कि अपनी बोल्डनेस और बिंदास अंदाज की वजह से शेर्ंिर्लन शो की टीआरपी को ऊँचाइयों पर ले जाने में सक्षम हैं। एक बात स्पष्ट है यदि शेर्लिन की केवल फीस वाली बात मान ली जाए तो भी वे इस शो में शामिल हो सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.