आयुश रक्षक रसायन

आधुनिक जीवन शैली, प्रदूषण तथा सब्जियों और फलों इत्यादि के सेवन में एवं पोषक तत्वों की कमी के कारण होने वाली बीमारियों मधुमेह, हृदय रोग, उच्च रक्तचाप, मोटापा तथा पक्षाघात एवं कैंसर जैसे रोगों से बचाव के लिये हिंदुस्तान लीवर का प्रसिद्घ ब्रांड आयुश लेकर आया है- आयुश रक्षक रसायन। लो कैलोरी एवं लो फैट वाला आयुर्वेदिक हेल्थ डिंक। इस पेय में निहित नैसर्गिक पोषक तत्व इन घातक रोगों के खतरे को ही कम कर देते हैं। आयुश रक्षक रसायन के सेवन से शरीर की रोग प्रतिरोधात्मक क्षमता में इ़जाफ़ा होता है, याद्दाश्त ते़ज होती है, बुढ़ापा देर से आता है तथा उम्र लम्बी होती है।

आयुश रक्षक रसायन में एंटीऑक्सिडेंट के मुख्य स्रोत आमला, गाजर, पालक, सेब और संतरे के तत्व मौजूद होने से प्रदूषण, रसायन तथा धुएँ से होने वाली शारीरिक क्षति की पूर्ति होती है। इस पेय के मात्र 2 चम्मच से शरीर के लिये आवश्यक फलों और सब्जियों की पूर्ति हो जाती है।

आयुश रक्षक रसायन की कीमत है- 600 रु. प्रति बॉक्स। इसे ब्रॉड लाइन 040-32992566 तथा वेबसाइट:ैैै.प्ग्ह.म्द.ग्ह, ई-मेल: प्ल्ह.मॅल्हग्तन.म्दस् के माध्यम से मंगवाया जा सकता है।

“रा’ डायमंड रिंग्स एवं जूलरी

प्यार की निशानी के तौर पर दिये जाने वाले उपहार के लिये हीरे (डायमंड) से बढ़ कर कुछ नहीं है। इसीलिये, “रा’ के संग्रह में अन्य डायमंड जूलरी के साथ, नवीनतम डिजाइनों वाली, छोटे-छोटे हीरों से जड़ी खूबसूरत एवं चित्ताकर्षक अंगूठियां भी मनमोह लेती हैं। 18 कैरेट सोने में जी/एच रंग के चमचमाते वीवीएस क्लियेरिटी वाले गोल हीरों जड़ित ये अंगूठियां हाथों और अंगुलियों की खूबसूरती में चार चॉंद लगा देती हैं। दक्षता से तराशे अनूठी छटा वाले हीरों वाली ये अंगूठियां सभी वय की महिलाओं एवं शादी-विवाह तथा सभी प्रकार की पार्टियों के अनुकूल हैं।

“रा’ डायमंड जूलरी श्रृंखला में रिंग्स, नेकलेस, इअर रिंग्स, पैंडेट्स तथा ब्रेस्लेट्स उपलब्ध हैं। इन खूबसूरत अंगूठियों की कीमत 5,500 रु. से शुरू होती है।

“रा’ डायमंड जूलरी देश भर में तकरीबन 100 से अधिक मल्टी ब्रांड आउटलेट्स, मॉल्स तथा जूलरी स्टोर्स पर उपलब्ध है।

किश्को के कुकवेअर तेल और पानी रहित कूकिंग

जाने-माने कटलरी उत्पादक किश्को ने पहली बार भारतीय बाजार में सुपर थर्म फोर्जड से निर्मित ऐसे कूकवेयर और प्रेशर कूकर उतारे हैं, जिनमें तेल और पानी के बिना भी भोजन पकाया जा सकता है। इससे भोजन सामग्री के पोषक तत्व सुरक्षित रहते हैं और तेल रहित रहने से भोजन नुकसान भी नहीं करता। विभिन्न डिजाइनों और साइजों में उपलब्ध तथा सर्जिकल क्वालिटी स्टील से निर्मित इन उत्पादों की 10 वर्षों की गारंटी देती है, कंपनी। किश्को के ऑलम्पिस और स्टेलर प्रेशर कूकर स्टेनलेस स्टील से निर्मित ना होने पर भी बढ़िया क्वालिटी के हैं। 3 ली. से 12 ली. तक की रेंज में उपलब्ध ऑलम्पिस प्रेशर कूकर आउट लिड वाला है तो 1.5 ली. की क्षमता तथा 7गुणा तक अधिक क्षमताओं वाले स्टेलर में इन्नर लिड है। आईएसआई मार्क वाले इन प्रेशर कूकर्स पर भी 10 वर्षों की वारंटी दी गई है।

किश्को की डूरा कुकवेअर श्रृंखला स्टील से दोगुणा हार्ड मैटीरियल, 60 माइाोंस थिक हाई एनोडाइज्ड, हार्ड इन थर्मल एफिशियंसी जैसी विशेषताओं से युक्त है। सिंफनी कुकवेअर के उत्पादों पर तीन बार की गई उच्च गुणवत्ता युक्त नॉन स्टिक कोटिंग की गई है। हेवी गेज अल्यूमिनियम से निर्मित ये उत्पाद किसी अन्य नॉन स्टिक कुकवेअर के मुकाबले तीन गुणा अधिक टिकाऊ होते हैं।

इन कुकवेअर की कीमत 1950 रु. से 5000 रु. तक, सिंफनी एवं डूरा कुकवेअर की कीमत 200 रु. से 1150 रु. तक तथा ऑलम्पिस एवं स्टेलर कुकवेअर की कीमत 960 से 1500 रु. तक रखी गई है।

टीवीएस स्कूटी “बैलेंसिंग व्हील्स’ के साथ

जिन लोगों को स्कूटी तो क्या साइकिल तक चलानी नहीं आती और जिन्हें सीखने में गिरने का भय सताता है, लेकिन वे स्कूटी चलाना सीखना चाहते हैं। ऐसे लोगों के लिये टीवीएस मोटर कंपनी ने टीवी एस स्कूटी को “बैलेंसिंग व्हील्स’ के साथ बा़जार में उतारा है। ये बैलेंसिंग व्हील आसानी से स्कूटी में फिट हो जाते हैं तथा आवश्यकता ना होने पर उतनी ही आसानी से उतारे भी जा सकता है। छोटे बच्चों की साइकिल के पहियों जैसे इन बैलेंसिंग व्हील्स का अतिरिक्त सेट टीवीएस स्कूटी के साथ एक्सेसरिज के रूप में आता है। ये बैलेंसिंग व्हील्स कड़े परीक्षण के पश्र्चात ही बाजार में लाये जाते हैं। ये बैलेंसिंग व्हील्स, देश भर में सभी टीवीएस डीलर्स के पास उपलब्ध हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.