इन्हें आजमाएं

  • आमतौर पर लोग “फैट’ का नाम सुनते ही सोचते हैं, मोटापा, लेकिन हमेशा ये सही नहीं है। फैट हमारे शरीर के लिए उतना ही जरूरी है, जितना कि बाकी विटामिन और मिनरल्स। फैट युक्त डाइट भी शरीर के लिए उचित रहती है।
  • ज्यादा देर तक टीवी देखने से न केवल हमारी नींद प्रभावित होती है, बल्कि हमारा पाचन-तंत्र भी बिगड़ता है।
  • अधिक मात्रा में नमक खाने से हाई ब्लड-प्रेशर की समस्या हो सकती है। इसलिए उचित मात्रा में ही नमक का सेवन करें।
  • तनाव दूर करने के लिए खिलखिलाकर हॅंसें।
  • लाल रंग के फल और सब्जियां खाने से शरीर में आयरन की कमी पूरी होती है।
  • पीलिया होने पर गन्ने का जूस और मूली का रस उपयोगी रहता है।

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