कुछ इस तरह की जगह लेगा आठवॉं वचन

सोनी चैनल पर प्राइम टाईम रात्रि 9 बजे प्रसारित होने वाला धारावाहिक “कुछ इस तरह’ अब अपने अंतिम दौर में है। उसके स्थान पर श्रृष्टि आर्या के रोज ऑडियो विजुअल्स का धारावाहिक “आठवां वचन’ 1 सितंबर से प्रसारित किया जायेगा। इस धारावाहिक का शीर्षक पहले हमारी उर्मि फिर संगिनी रखा गया था, किंतु अंत में आठवॉं वचन रखा गया। दरअसल, यही नाम कहानी के अनुरूप भी है। इस धारावाहिक के मुख्य किरदार के रूप में भाभी धारावाहिक से प्रसिद्घि पाने वाले विशाल सिंह और चिर परिचित खूबसूरत अभिनेत्री मौली गांगुली नजर आएंगे।

मुख्य किरदार आदेश (विशाल सिंह) एक संवेदनशील और जिम्मेदार इंसान है। उस गंभीर और समझदार युवक ने पिता की मृत्यु के पश्र्चात घर की समस्त जिम्मेवारियां संभाल रखी हैं। अपने छोटे भाई की जिंदगी संवारने के पश्र्चात अब वह भी शादी करके अपना घर बसाना चाहता है। कहानी की शुरुआत आदेश और मिनाली (मौली गांगुली) के विवाह से होती है। मध्य वर्गीय परिवार से संबंधित मिनाली की एक छोटी बहन उर्मि है, जिसे वह बहुत प्यार करती है। उर्मि मानसिक तौर पर ठीक नहीं है। दरअसल, शारीरिक तौर पर तो वह बड़ी हो गई है किंतु मानसिक तौर पर वह अभी भी आठ साल की बच्ची की तरह ही है। उर्मि का किरदार नयी अभिनेत्री वीनी ने निभाया है। पूरा परिवार उसे बोझ समझता है किंतु दोनों बहनों में बेहद प्यार है। मिनाली उसका पूरा ध्यान रखती है। इस प्यार को समझते और मान देते हुए विशाल हृदय आदेश शादी के दौरान सात वचनों के अतिरिक्त मन ही मन आठवां वचन भी लेता है कि वह भी मिनाली की तरह उर्मि का पूरा ख्याल रखेगा। उसे वही लाड़- प्यार देगा जो उसे मिनाली से मिलता आया है।

विशाल और मौली के अतिरिक्त धारावाहिक में अलका बडौला, डिम्पल इनामदार, वरूण खंडेलवाल, पेंटल, सुलभा आर्य, मनीष खन्ना तथा अवंतिका ने भी अहम भूमिकाएं निभाई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.