जयराम रमेश ने मोदी के बिहार दौरे के विरोध में ‘महा-धरना’ का नेतृत्व किया

jairam-rameshप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कल के बिहार दौरे के विरोध में राज्यसभा सदस्य जयराम रमेश ने आज यहां कांग्रेस के ‘महा-धरना’ का नेतृत्व किया और ‘कई घोटालों’ पर मोदी की चुप्पी को लेकर उन्हें ‘मौनेंद्र मोदी’ करार दिया।

रमेश ने मोदी पर ‘किसान विरोधी, बिहार विरोधी नीतियों’ तथा लोगों से किए गए वादों को पूरा करने में ‘नाकाम रहने’ को लेकर उन पर निशाना साधते हुए कहा कि वह लोगों को धोखा देने के लिए फिर बिहार आ रहे हैं। कारगिल चौक पर ‘महा-धरना’ का नेतृत्व करते हुए रमेश ने कहा, ‘‘असल में नरेंद्र मोदी ‘मौनेंद्र मोदी’ हैं। पहले वह अपने विचार व्यक्त करने से कभी पीछे नहीं हटे, लेकिन अब चुप हो गए हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और भाजपा के मुख्यमंत्रियों वसुंधरा राजे, शिवराज सिंह चौहान, रमण सिंह तथा महाराष्ट्र की मंत्री पंकजा मुंडे से जुड़े कई मामले सामने आए हैं, पंरतु उन्होंने एक शब्द भी बोलने से इंकार कर दिया।’’ रमेश ने कहा कि मोदी ने लोकसभा चुनाव के दौरान कई बार बिहार का दौरा किया और कई वादे किए, लेकिन उन वादों को पूरा करने में नाकाम रहे।

उन्होंने कहा, ‘‘वह विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर बिहार आ रहे हैं। वह फिर से कई वादे करेंगे और राज्य के निर्दोष लोगों को ठगेंगे।’’ उधर, दिल्ली में जदयू के नेता केसी त्यागी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री जिन परियोजनाओं का उद्घाटन करने जा रहे हैं उन पर कहीं भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम नहीं है।

त्यागी ने कहा कि मोदी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ वही व्यवहार कर रहे हैं जो वह संप्रग सरकार पर खुद को लेकर आरोप लगाते थे।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि चाहे रेल परियोजना हो या गैस पाइप लाइन परियोजना, इनके बारे में ऐलान पहले ही किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.