नये तेवर में हिमेश रेशमिया

जी टीवी के नये टैलेंट हंट शो “सा रे गा मा पा चैलेंज-2009′ में भारत-पाक सहित कई नये गायक-गायिकाओं की सुरों की जंग के साथ-साथ इनके गुरूओं में भी जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिलेगी। इस बार जिन संगीतकारों में यह मुकाबला होगा वे हैं संगीतकार गायक-एक्टर हिमेश रेशमिया, आदेश श्रीवास्तव, प्रीतम तथा शंकर महादेवन। हिमेश रेशमिया ने बताया कि इस बार केवल अति प्रतिभावान कलाकार इस मुकाबले में टिक पायेंगे। वैसे भी “सा रे गा मा पा’ टीआरपी के मुकाबले में रिकॉर्ड बना चुका है। इस कार्याम का उद्देश्य ही सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को सामने लाना है। जहॉं फिल्म जगत में 60-70 के दशक में केवल चार-पॉंच गायकों का ही नाम था, वहीं ऐसे कार्यामों की बदौलत आज पिछले लगभग दो वर्षों में 60-70 नये कलाकार बॉलीवुड में आये हैं। ये सभी एक से बढ़ कर एक हैं। इन टैलेंट हंट शो का यही फायदा हुआ है कि पुराने गायकों की रिप्लेसमेंट आसानी से उपलब्ध है।

“सा रे गा मा पा’ के बारे में हिमेश बोले सभी जजों के विचारों में मतभेद तो स्वाभाविक है परंतु उद्देश्य सभी का एक है कि इस शो के जरिए केवल मौलिक आवाज सामने आनी चाहिए, पुराने गायकों की नकल नहीं। आज जमाना ऐसा है कि सिर्फ गायन नहीं, उसकी स्टाइल और लुक भी अलग होनी चाहिए। पुराने नियम अब तोड़ने होंगे। अब बिल्कुल हटकर अलग आवाज चलती है।

हमेशा टोपी में नजर आने वाले हिमेश इस शो में और अपनी आने वाली फिल्मों में एक नये चाइनीज हेयर स्टाइल में ऩजर आयेंगे। इतना ही नहीं बतौर एक्टर भी हिमेश अब बॉलीवुड के सुपर स्टार्स को टक्कर देने के लिए इन दिनों जिम में खूब पसीना बहा रहे हैं। दरअसल, हिमेश भी शाहरुख, सलमान की तरह सिक्स पैक एब्स तैयार करने में जुटे हैं। “सा रे गा मा पा चैलेंज-2009′ के फाइनल में हिमेश अपने सिक्स पैक एब्स के साथ ही मंच पर परफार्म करेंगे यानी “टाप लेस’।

अपनी नयी लुक के बारे में वे बोले, “दरअसल हर दो वर्ष बाद वे अपना स्टाइल बदलते हैं। बतौर संगीतकार, गायक अपनी जबरदस्त सफलता के सवाल पर हिमेश ने बताया कि वे 15 वर्ष की उम्र से ही अपने पिता के साथ संगीत से जुड़े रहे हैं। “तेरे नाम’ जैसी हिट फिल्म का संगीत उन्होंने शुद्घ रागों पर तैयार किया था। उसके बाद “आशिक बनाया’ जैसे गीत उन्होंने युवाओं के लिए अलग ढंग से बनाये व गाये। सबसे बढ़ कर उनकी अनकन्वेंशनल आवाज और अंदाज को लोगों ने बेहद सराहा। बतौर संगीतकार उनके पास लगभग 500 धुनें स्टाक में हैं। वे प्रतिदिन एक नयी धुन तैयार करते हैं। बाकी सब किस्मत।

17 अक्तूबर को आने वाली बतौर एक्टर, संगीतकार गायक अपनी फिल्म “कर्ज’ को लेकर भी हिमेश बेहद उत्साहित हैं। इस फिल्म में उनके साथ उर्मिला भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। इसके अलावा हिमेश की आने वाली फिल्मों में पूजा भट्ट की “कजरारे’, “हे गुज्जु’, “मुड़-मुड़ के ना देख’ प्रमुख हैं। इन सभी में नयी-नयी हीरोइनों के साथ काम के प्रश्र्न्न पर हिमेश हंसते हुए बोले- “क्या करूं मेरे साथ पुरानी हीरोइनें काम ही नहीं करतीं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.