नाच गाने ने बनाया कॅरियर

अंग्रेजी नाटकों से एक्ंिटग की शुरुआत करने वाली रोशनी चोपड़ा ने एंकरिंग की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है।

धारावाहिक “कसम से’ में पिया के किरदार में घर घर में मशहूर हुई रोशनी फिल्म “लेट्स एंज्वॉय’ में भी काम कर चुकी हैं। 9 एक्स के रियाल्टी शो “चक दे बच्चे’ में मनोज तिवारी के साथ होस्ट बनी रोशनी उन्हीं के साथ “चक दे… शहर दी कुड़ियां ते गली दे मुंडे’ में भी होस्ट के रूप में नजर आ रही हैं।

रोशनी ने बताया कि घर वालों ने मुझ पर कभी कोई पाबंदी नहीं लगाई। बचपन में शौकिया तौर पर नाच गाने का जो सिलसिला शुरू हुआ था, वही मेरा कॅरियर बन गया। मैंने एक्ंिटग में कॅरियर बनाने के बारे में कभी सोचा भी नहीं था। ब्रिटेन की लीड्स यूनिवर्सिटी से कम्यूनिकेशन में मास्टर डिग्री हासिल करने के बाद इंटरनेशनल रिलेशनशिप में अपना कॅरियर बनाना चाहती थी। लेकिन छुट्टियों में एक बार दिल्ली क्या आई, पूरी कहानी ही बदल गई। मेरे एक दोस्त ने मुझे बताया कि चारू शर्मा को “फोर्थ अंपायर’ शो के लिए एक होस्ट की तलाश है। जब मैं चारु से मिली, तो उन्होंेने मुझ से पूछा कि क्या मैं िाकेट शो के लिए एंकरिंग करना चाहूँगी। इस पर मैंने तुरंत हॉं कह दी। “फोर्थ अंपायर’ के बाद से मुझे एंकरिंग करने में मजा आने लगा। “चक दे बच्चे’ के मैटो रॉकर्स के लिए गजेंद्र जी को किसी ऐसी होस्ट की तलाश थी, जो स्टाइलिश और बिंदास हो। मैं इसके लिए बिलकुल फिट थी, इसलिए मुझे चुन लिया गया। मेरे साथी मनोज जी मुझसे सीनियर हैं और मैं उनका बहुत सम्मान करती हूं। सैट पर हम काफी मौजमस्ती करते थे। मनोज जी परंपराओं से जुड़े इंसान हैं। उनकी सादगी और लगन को देख कर मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला। शो के दौरान उनसे नोंकझोंक भी हुई। कई बातों पर एक मत न होने के कारण हम अक्सर आपस में एक-दूसरे की खिंचाई करते थे।

आजकल छोटे पर्दे पर भी फिल्मी सितारों की एंटी हो गई है और मैं समझती हूँ कि यह तो खुशी की बात है कि बड़े-बड़े सितारे छोटे पर्दे का रुख कर रहे हैं। ऐसा नहीं है कि सितारों के आने से हमें कोई नुकसान हो रहा है, बल्कि मशहूर सितारों की मौजूदगी से हमें उनसे बहुत कुछ सीखने को मिलता है। मेरे पति सिद्घार्थ आनंद कुमार का अपना प्रोडक्शन हाउस है। हमारी मुलाकात “द कोरस लाइन’ प्ले के सैट पर हुई थी। कई नाटकों में हम साथ काम कर चुके हैं। मेरी पहली फिल्म “लेट्स एंज्वॉय’ के राइटर डायरेक्टर सिद्घार्थ थे। हमारी शादी को एक साल हो गया है और जिंदगी बहुत अच्छी गुजर रही है, पर शो की व्यस्तताओं के बीच अपने लिए समय निकालना बड़ा मुश्किल होता है। सुबह से लेकर शाम तक शूटिंग के सिलसिले में घर से बाहर रहना पड़ता है। कई बार तो रात में भी काम करना पड़ता है। कुछ दिनों के लिए शूटिंग से ाी होकर अपने पति के साथ समय बिताना चाहती हूँ।

 

रोशनी चोपड़ा की नयी रोशनी

पहले वे दिल दोस्ती एक्स्टा में दिखायी दीं। कसम से में लोकप्रिय होने के बाद नाइन एक्स पर चक दे की एंकर बनी अभिनेत्री रोशनी चोपड़ा को विाम भट्ट ने अपनी नयी फिल्म में उतारा है। इसमें वे 1920 में काम करने वाले रजनीश दुग्गल के सामने हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.