बांग्लादेश वायुसेना का जेट विमान दुर्घटनाग्रस्त

bangladesh-airforce-helicopter-crashबांग्लादेश वायुसेना का एक जेट विमान आज दक्षिण पूर्वी बंदरगाह शहर चट्टगांव से उड़ान भरने के बाद बंगाल की खाड़ी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘ बांग्लादेश वायुसेना :बीएएफ: का एफ-7 लड़ाकू विमान बीएएफ बेस जहुरूल हक से उड़ान भरने के बाद समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ’’ प्रशासन ने लापता पायलट लेफ्टिनेंट तहमीद का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है।

प्रवक्ता ने बताया कि लापता पायलट एवं विमान की तलाशी के सिलसिले में तत्काल बचाव अभियान शुरू किया गया।

चट्टगांव हवाई अड्डे के प्रबंधक विंग कमांडर नूर ए आलम ने कहा कि लापता पायलट को ढूढने के लिए नौसेना एवं चट्टगांव बंदरगाह प्रशासन वायुसेना का हाथ बंटाने में जुट गया।

आलम ने कहा कि प्रशिक्षण विमान के रूप में इस्तेमाल में आने वाले एफ-7 के बारे में समझा जाता है कि वह चट्टगांव हवाई अड्डे के समीप वायुसेना के बेस से उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद पटेंगा तट से करीब छह मील दूर समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

एक अन्य अधिकारी ने कहा, ‘‘उसने स्थानीय समयानुसार करीब ग्यारह बजे उड़ान भरी थी और ग्यारह बजकर 14 मिनट पर उसका संपर्क टूट गया। विमान करीब साढ़े ग्यारह बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.