संसद के मानसून सत्र में होगा मुकाबला: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

narendra-modiइस महीने की 21 तारीख से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र के हंगामेदार होने की संभावना के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज स्वीकार किया कि सदन में ‘मुकाबला’ होगा।

कांग्रेस के दिवंगत दिग्गज नेता गिरधारी लाल डोगरा की जन्मशती समारोह को यहां संबोधित करते हुए मोदी ने यह बात कही, जहां उनके साथ राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने मंच साझा किया।

परिवारवाद एवं छुआछूत की राजनीतिक विचारधारा का पुरजोर विरोध करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि परस्पर विरोध लोकतंत्र की खूबसूरती है।

कांग्रेस नेताओं की ओर इशारा करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘ आज हम लोग मस्ती में यहां बैठे हैं, लेकिन देखिएगा कि कुछ दिनों बाद कैसा मुकबला होता है। यह लोकतंत्र का दर्पण है और यहां राजनीतिक छुआछूत नहीं होता है।’’ संसद में विपक्ष द्वारा घेरे जाने की खबरों के बीच सत्तारूढ़ राजग के वरिष्ठ मंत्रियों की कल दिल्ली में बैठक हुई थी। इसमें अगले सप्ताह से शुरू होने वाले संसद के मानसून सत्र के दौरान सरकार के विधायी कामकाज को आगे बढ़ाने की रणनीति तैयार की गई। विपक्षी दल व्यापमं घोटाला, ललित मोदी विवाद, सामाजिक आर्थिक और जाति गणना जैसे विभिन्न मुद्दों पर सरकार को सदन में घेरने की घोषणा कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.