भविष्‍यफल 2015 – क्‍या कहते हैं आपके सितारे

साल 2015 में आपके लिए सितारे कौन-कौन सा फल प्रदान करेंगे या आपके लिए यह साल कितना लाभकरी होगा, इसकी विस्‍तृत जानकारी आप नीचे गहराई से देखिए।

Astrology in Hindiमेष

Aries Mesh Horoscopeमेष राशि वालों के लिए साल 2015 सुनहरे अवसरों से भरपूर रहेगा। वृहस्‍पति के कर्क से गुजरने के क्रम में यह घरेल मोर्चे पर संतोष और सुरक्षा लाएगा। साल के पहली छमाही में वृहस्‍पति शिक्षा से जुड़े सभी मामलों में काफी सकारात्‍मक विस्‍तार लेकर आएगा। यदि कोई डिग्री पूरी करना चाहते हैं तो उनके लिए भी यह माकूल होगा। साल की पहली छमाही में इस राशि वाले जातकों के लिए बड़े घर में प्रवेश करने का अवसर लेकर आएगा या पसंद की नई कार को भी हासिल कर पाएंगे। माता के साथ संबंध और बेहतर होंगे और यह पीरियड उनके लिए काफी अनुकूल होगा। फिट और स्‍वस्‍थ रहने का संकल्‍प जरूर लें, जिससे आप स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी समस्‍याओं से निजात पा सकेंगे। अपने स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें।

कैरियर के क्षेत्र में संभावनाएं बढ़ेंगी और कार्यक्षेत्र में आपके लिए कई अवसर सामने आएंगे। इस राशि के जातकों के 12वें घर में केतु के प्रवेश के बाद विदेश यात्रा के योग बनेंगे। वहीं, धार्मिक स्‍थानों के प्रति रुझान भी बढ़ेगा। साल के दूसरे हिस्‍से में वृहस्‍पति के सिंह राशि में प्रवेश के बाद यह पांचवें घर के लिए काफी लाभकारी होगा जोकि अभिव्‍यक्ति, बच्‍चे, रचनात्‍मकता, बिजनेस और रोमांस से जुड़ा है। इसके अलावा, लंबी दूरी की यात्रा, मार्केटिंग और अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर प्रोडक्‍ट डेवलपमेंट भी लाभकारी साबित होगा। पिता, शिक्षक के साथ संबंध मजबूत होंगे। आप आत्‍मविश्‍वास और उत्‍साह से भरे होंगे। इससे आपके व्‍यक्तित्‍व में नि खारआएगा और प्रसिद्धि बढ़ेगी।

साल की अंतिम तिमाही में शनि आपको वित्‍तीय जिम्‍मेदारियां दे सकता है, इसलिए अपने खर्चों को लेकर सावधानी बरतें। इस राशि के जातकों के लिए प्रतिस्पर्धा बढ़ने, मुकदमा जीतने और किसी पुरानी बीमारी के ठीक होने के भी संभावनाएं हैं। कई लोग अपना नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं और प्रोमोशन का मौका भी पा सकते हैं। सितंबर से अक्‍टूबर के बीच सहकर्मियों के साथ तालमेल की कमी सामने आ सकती है, लेकिन सकारात्‍मकता और फोकस करने से इससे निजात मिल जाएगा। साल के दूसरे हिस्‍से में शुक्र आपको पार्टी में आनंद उठाने का अवसर लाएगा और परिजनों व दोस्‍तों के साथ कई सामाजिक मौकों पर एक साथ आने का मौका लाएगा।

वृष

Taurus Vrash Horoscopeवृष राशि के जातकों के लिए साल 2015 एक उल्‍लेखनीय शुरुआत के तौर पर होगी। वृहस्‍पति के तीसरे घर में गुजरने से इस राशि वालों के लिए कम्‍यूनिकेशन, साहस, छोटी दूरी की यात्रा, लेखन, सेल्‍स, मीडिया संबंधी मामलों में सकरात्‍मक विस्‍तार होगा। कला, अभिनय और संगीत में इच्‍छुक लोग क्‍लास आदि ज्‍वाइन कर अपनी रुचियों को नया आयाम देंगे। मैरिज और पार्टनरशिप से संबद्ध सातवें घर पर वृहस्‍पति का लाभकारी प्रभाव रहेगा, जिससे रोमांस और प्‍यार में बढ़ोतरी होगी।

वृहस्‍पति के नौवें घर में प्रभाव से पिता, शिक्षक, लंबी दूरी की यात्रा और धार्मिक मामलों में अच्‍छा परिणाम देखने को मिलेगी। विदेश यात्रा पूर्व की तुलना में काफी सहज रहेगी, इसलिए इस मौके को न गंवाएं। वृहस्‍पति 11वें घर से जुड़े मामलों में भी प्रगति लाएगा। आपकी आय में बढ़ोतरी हो सकती है और आपको अधिक लाभ मिल सकता है। आपका नेटवर्क सर्किल और दोस्‍ती इस दौरान बढ़ सकती है। सातवें घर में शनि के चलते विवाह और पार्टनरशिप मामलों में कुछ देरी हो सकती है। चिंता न करें, यह पीरियड आपको धैय और अनुसासन के लिए प्रेरित करेगा।

लव और क्रिएटिविटी से संबद्ध पांचवें घर में राहु आपको उत्‍साह के साथ स्थिरता भी प्रदान करेगा। अपने सभी रोमांटिक प्रयासों में सच्‍चे बने रहें और रिश्‍तों को लेकर सावधानी बरतें। कार्य के मोर्चे पर दबाव बन सकता है। मुकदमों और बिजनेस प्रतियोगियों के ऊपर आपको जीत मिल सकती है। इस अवधि में स्‍वास्‍थ्‍यवर्धक खानपान अपनाकर और व्‍यायाम आदि के जरिये ऊर्जावान बने रहने की कोशिश करें। अपने स्‍वास्‍थ्‍य का भी रूटीन चेकअप करवाते रहें।

साल के दूसरे हिस्‍से में वृहस्‍पति सिंह राशि में प्रवेश करेगा, जिससे खुशियां सामने आएंगी और माता के लिए भी लाभकारी होगा। रियल स्‍टेट के मामलों में भी अच्‍छा समय आएगा। वृहस्‍पति के चौथे घर में प्रवेश से उच्‍च शिक्षा में मदद मिलेगी। नया घर या नई कार खरीदने का मौका भी मिलेगा। वृहस्‍पति के आठवें घर में प्रभाव से एस्‍ट्रोलॉजी, भौतिकी, एस्‍ट्रोनॉमी और मनोविज्ञान में अचानक रुझान बढ़ेगा।

मिथुन

Gemini Mithun Horoscopeइस राशि के जातकों को पूरी तैयार रहना चाहिए, चूंकि साल 2015 में इनके लिए काफी अच्‍छे और लाभकारी अचरज और आश्‍चर्यजनक चीजें सामने आएंगी। वृहस्‍पति के दूसरे घर में प्रवेश से आपकी आय में बढ़ोतरी होगी। आखों की रोशनी में सुधार होगा और वाक् क्षमता भी बढ़ेगी। आपकी इच्‍छाएं भी पूरी होने की संभावना है और इस साल भाग्‍य आपको काफी कुछ दे सकता है। अपने वजन को लेकर सावधान रहें, चूंकि आप खानपान को लेकर हल्‍के मूड में रहेंगे। कार्य मोर्चे पर आपको अपने सहयोगियों के साथ कम्‍पीट करना पड़ सकता है, चूंकि आपके हाथ में कई प्रोजेक्‍ट होंगे। योग से दबाव और वर्कलोड कम करने में मदद मिलेगी। यश और प्रसिद्धि आपके जीवन में आएंगी, इसलिए अपने अच्‍छे कार्यों को आगे बढ़ाएं। साल के पहले हाफ में काफी अच्‍छे परिणाम सामने आएंगे। आपके साहस में वृद्धि होगी, छोटी दूरी की यात्रा, पड़ोसियों और भाई बहनों के साथ संबंध बेहतर होंगे। आपके भाई बहन अपनी सफलताओं व उपलब्धियों से आपको गर्व करने का मौका प्रदान करेंगे। कला, संगीत, अभिनय आपको आकर्षित करेगी और संभव है कि इस रुचि को आयाम देने के लिए आप कोई क्‍लास ज्‍वाइन करें।

छठे घर में शनि आपको कार्यक्षेत्र में हार्ड वर्क व अधिक अनुसासन के साथ फोकस करने में मदद करेगा। यह नई विधाओं, नए कर्मचारियों की भर्ती, विरोधियों से प्रतिद्वंदिता आदि में उपयुक्‍त समय सा‍बित होगा। आपको लीगल मामलों में कदम उठाना होगा। साल के दूसरे हाफ में राहु के चौथे घर में प्रवेश के बाद विदेशों में लंबे प्रवास के लिए इच्‍छाएं बलवती होंगी। मां के साथ संबंध कुछ तनावपूर्ण हो सकते हैं, इसलिए मां के साथ कुछ बेहतर पल गुजारने और उनकी देखभाल करने के लिए समय निकालें। अधिक खर्च आपको तनाव दे सकता है, इसलिए सोच समझकर खर्च करें। आध्‍यात्मिकता और आत्‍मअवलोकन के लिए कुछ एकांत समय बिताने की भावना बन सकती है। अनिंद्रा से जूझ रहे लोगों के लिए योग और ध्‍यान मददगार साबित होगा। निवेश, स्‍टॉक मार्केट और सट्टा व्‍यापार को लेकर इस समय सावधान रहें। जुलाई महीने के बाद आपके लिए पार्टी का समय आएगा और अपने दोस्‍तों के साथ कई सामाजिक मौकों पर और उत्‍सवों में एक साथ आनंद उठाएंगे।

कर्क

Cancer Kark Horoscopeकर्क राशि वालों के लिए वर्ष 2015 जीवन के हर क्षेत्र में बेहतरीन रहेगा। इस वर्ष आप अपने उपर बहुत ध्यान देंगे, आपके आत्मविश्वास में बढोतरी होगी जिससे बहुत सारे अवसर के द्वार खुलेंगे। इस साल आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा फिर भी आप अपने खान-पान पर ध्यान रखें। आपकी लोकप्रियता चमकते सितारों की तरह आपको पहचान दिलाएगी और आपके आत्मविश्वास में चारचांद लगेगा। जो शादी करना चाह रहे हैं उनके लिए शुभ मुहूर्त आएगा। गुरु के 7वें में प्रवेश करने पर व्यापार और नेटवर्किंग में फायदा मिलेगा। साल के पहले हाफ में मनोरंजन और खेल क्षेत्र में निवेश करना लाभदायक रहेगा।

राहू के कन्या में प्रवेश करने पर मीडिया, मार्केटिंग, सेल्स, ट्रेवल, आर्ट, राइटिंग और कम्यूनिकेशन क्षेत्र में काफी फायदा मिलेगा। आप अपने भाइयों, संबंधियों से किसी भी तरह के मतभेद और विवाद को मिल बैठकर हल करने का प्रयास करें। मीडिया, प्रकाशन और मार्केटिंग के क्षेत्र में आपकी वैश्विक महत्वाकांक्षा को सफलता मिलेगी। शनि के वृश्चिक में प्रवेश करने पर सोशल नेटवर्किंग, डिजायर और प्रोफिट में देरी होगी। अपने उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए आपको कठीन और ज्यादा मेहनत करनी होगी। धैय आपकी सफलता की कुंजी है! जुलाई से गुरु आपके आर्थिक समस्या को दूर करने में मदद करेगा। विदेश यात्रा और आध्यत्मिक ज्ञान की प्राप्ति होगी। अपने पिता, शिक्षक और गुरु के प्रति अधिक संवेदनशील रहें और उनकी देखभाल करें। यह आपका यश बढाएगा।

सिंह

Leo Singh Horoscopeवृहस्‍पति के कर्क राशि (12वें घर) में प्रवेश करने से सिंह राशि के जातकों को साल 2015 में मिश्रित परिणाम प्राप्‍त होंगे। वृहस्‍पति आपके लीगल, ऋण और हानि संबंधी मामलों को रखवाली करेगा। हालांकि, किसी समस्‍या, बाधा आदि से बचने के लिए हर कदम सावधानीपूर्वक और बुद्धिमतापूर्ण तरीके से उठाएं। वृहस्‍पति आपके छठे घर को भी देखेगा, जिससे प्रतियोगियों और स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी मामलों को भी सुविधाजनक बनाएगा।

चौथे घर में शनि का प्रवेश होगा। नई कार व नए घर को खरीदने में कुछ मुश्किलें और देरी आ सकती हैं, लेकिन धैर्य और सकारात्‍मक होने से यह आपके लिए आसान हो जाएगा। अपने परिजनों के व्‍यवहार से आप दुखी न हों, चूंकि साल के दूसरे हाफ में इसका निदान सामने आएगा और स्थितियां सुधर जाएंगी। शांत रहें और विवादों से दूर रहें। इसी मूलमंत्र के सहारे आप इस साल को निकाल पाएंगे। कैरियर को लेकर किसी शॉर्टकर्ट को न अपनाएं और कार्य को लेकर हमेशा केंद्रित व प्रतिबद्ध रहें।

साल के दूसरे हाफ में वृहस्‍पति सिंह राशि में प्रवेश करेगा, जिससे आत्‍मविश्‍वास बढ़ेगा। नए प्रोजेक्‍ट की शुरुआत और पहचान भी मिलेगी। राहुल आपके दूसरे घर में प्रवेश करेगा, जिससे भौतिक इच्‍छाएं बढ़ेंगी और आपकी आय भी बढ़ेगी। लक्‍जरी आइटम की खरीददारी के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा। आपके परिवार में कुछ नए तरह के परिवर्तन देखने को मिलेंगे और आप इस अवधि में वाणी से साहस का परिचय देंगे। शुक्र आपको नए रोमांटिक संबंधों की ओर अग्रसर कर सकता है। किसी क्रिएटिव प्रोजेक्‍ट की शुरुआत करने के लिए आपको प्रेरित कर सकता है। साल के अंतिम हिस्‍से में बुध के नीच होने से आपकी बुद्धिमत्‍ता के सामने कुछ चुनौतियां आ सकती हैं। अपनी योजनाओं, वार्ताओं और समझौतों को लेकर सावधान रहें। कुल मिलाकर साल 2015 आपके लिए काफी मार्गदर्शक साबित होगा और कुछ शक्तियां आपको सही निर्णय, कदम उठाने के लिए प्रेरित करेंगी ताकि आपकी जीवन यात्रा और सुगम हो सके।

कन्‍या

Virgo Kanya Horoscopeवृहस्‍पति की 11वें घर पर विशेष कृपा रहेगी, जो आपको प्रचूर मात्रा में लाभ दिलाएगा। साथ ही, इस राशि के जातकों की कई इच्‍छाएं पूरी होंगी। अपने सामाजिक दायरे और नेटवर्क सर्किल में विस्‍तार का आप पूरा आनंद उठाएंगे। पांचवें घर पर वृहस्‍पति की नजर आपको काफी खुशियां प्रदान करेंगी। लव अफेयर्स, बच्‍चे, मनोरंजन, खेलकूद आदि मामलों में बहुत खुशियां मिलेंगी।

यह समय काफी अच्‍छा साबित होगा। परिजनों के साथ बेहतर रिश्‍ते और भाई बहनों के साथ विशेष संबंध बनेंगे। राहु के प्रथम घर में प्रवेश करने से स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर सावधानी बरतें। साल के पहले हाफ में जीवनसाथी के साथ निरंतर विशेष जुड़ाव रखें। शुक्र के प्रभाव के चलते निजी जिंदगी में फन और रोमांस का बेहतर तालमेल रहेगा। यह सही मायनों उत्‍साह के साथ पार्टी करने का समय है। आपके दोस्‍त और परिजन आपको पार्टी व उत्‍सवों के लिए आपको आमंत्रित करेंगे।

साल 2015 के दूसरे हिस्‍से में निवेश और नए वेंचर को लेकर आपको सवधानी बरतने की जरूरत है। खर्च बढ़ने से आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, बेहतर यह है कि आप पहले से योजना बना लें और कठिन परिश्रम कर आगे बढ़ें व प्रगति हासिल करें। आपको शांत बने रहने की जरूरत है और छोटी छोटी बातों के लिए परेशान न हों, चूंकि कुछ अधिक अप्रिय कोई घटनाएं नहीं होंगी। कुछ धैर्य और आत्‍मसंयम के साथ आप कई बड़ी चीजों को हासिल करने में कामयाब होंगे।

तुला

Libra Tula Horoscopeतुला राशि के जातकों के लिए यह साल शुभ-शुभ होने वाला है। इस राशि में जन्मे जातकों के लिए यह साल करियर और उनके ग्रोथ के लिए शानदार होगा। साल 2015 में आप खूब उन्नति करेंगे, आपकी आय में इजाफा होगा, आपकी क्रय शक्ति बढ़ेगी और आपके परिवार के साथ रिश्तों में मधुरता आएगी। जो लोग नए जॉब की तलाश कर रहे हैं या फिर प्रमोशन की चाहत है तो उनके लिए यह साल दोनों मायनों में बेहतरीन साबित होनेवाला है। कानूनी, दांवपेंच, दुश्मनी आदि मामलों में भी आपकी विजय होनी तय है और इन सबसे आप निपट लेंगे।

साल के पहले हिस्से में बुध की टेढ़ी चाल की वजह से आपकी स्थितियां थोड़ी जटिल हो सकती है, आपके सामने चुनौतियां आ सकती है, लेकिन आगे चलकर आप इन चुनौतियों पर विजय पाएंगे और इन सबसे आपके व्यक्तित्व में धैर्य और लचीलापन आएगा। साल के दूसरे हिस्से में राहु आपके जीवन में बाधा बनकर खड़ा हो सकता है। लेकिन बहुत जल्द ही आप इन बाधाओं को धूल चटा पाने में सक्षम हो होंगे। साथ ही आप अपने जीवनसाथी से रिश्तों के प्रति संवेदनशील रहे, क्योंकि राहु की चाल कभी-कभार इस रिश्ते में थोड़ी दूरियां या खटास पैदा कर सकता है।

शुक्र जिसे प्रेम का देवता भी कहा जाता है, वह आपके जीवन को रोमांटिक बनाएगा। तो फिर आप प्रेम के इस शानदार सफर के लिए तैयार रहे। साथ ही आपका एक मेकओवर और एक नया सा हेयरकट से आपकी ऊर्जा में शानदार इजाफा हो सकता है। साल का दूसरा हिस्सा आपके लिए ज्यादा लाभकारी हो सकता है । यकीकन साल के इस पक्ष में आप भाग्यशाली रहेंगे। कठोर परिश्रम के साथ आप आपने पॉजीटिव एनर्जी को बनाए रखें। आप खुद को शांत बनाए रखें और बे-फिजूल के बहस-विवाद से बचें। यह आपके लिए अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर 2015 का साल आपके लिए हर मायने में लाभदायक रहनेवाला है। अब यह आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप अपने जीवन को किस तरह से प्लॉन करते हैं और बिना-वजह कन्फ्यूजन को दूर कर जीवन में आ रही शानदार चुनौतियों को कैसे गले लगाते हैं।

वृश्चिक

Scorpio Vraschik Horoscopeवृश्चिक राशि वालों के लिए 2015 का साल असाधारण और सफलता से भरपूर रहने वाला है। खुशियां और अच्छे पल आपके जीवन में इस साल आते रहेंगे जो आपकी प्रसन्नता की वजह बनेगा। शनि ग्रह के बन रहे योग की वजह से आप इस साल अकस्मात विदेश का दौरा कर सकते हैं। पारिवारिक मामलों में भी आपकी समृद्धि बनी रहेगी। प्यार आपको ढेर सारी खुशियां देगा। शनि का पहले स्थान में स्थित होना आपके लिए खुशहाली का सबब बन सकता है। यह आपके करियर, उपल्बधियां, संकल्प, अनुशासन के ग्राफ में इजाफा करने में सहायक सिद्ध होगा। आपके वैवाहिक रिश्तों में तनाव आ सकता है।

लेकिन आपका आशावादी दृष्टिकोण आपको इन सबसे निपटने में मदद देगा और आप इसका हल आप ढूंढ लेंगे। आपकी वित्तीय समस्याएं 2015 में पूरी तरह खत्म हो जाएंगी। अप्रैल 2015 के बाद बुध की अनुकूलता आपके बिजनेस के लिए लाभकारी साबित होगी। इस दौरान आपकी बिजनेस की चुनौतियों में इजाफा होगा। जुलाई में गुरु सिंह राशि के दसवें घर में प्रवेश करेगा जो करियर का होता है। यह आपके करियर को समद्धि प्रदान करने में सहायक होगा। आपका भाग्योदय होगा और यश में भी बढ़ोतरी होगी। यह स्थिति आपके जॉब के प्रमोशन में भी मददगार साबित होगी। इस घर में गुरु की मजबूती आपको प्रोफेशनल मामलों में समाधान और सफलता दिलाएगा।

इस दौरान अकस्मात धन प्राप्ति का भी योग भी बन सकता है। आपका सोशल सर्किल बढ़ेगा और मुमकिन है कि आप विदेशियों के साथ संपर्क में आ सकते हैं। आपके भाई-बहनों को तेजी से मिलनेवाली सफलता आपको गौरवान्वित करेगी। आप अनिद्रा का शिकार हो सकते है, इसलिए आपको योग का सहारा लेना चाहिए। साल के दूसरे हिस्से में शुक्र आपको रचनात्मक और क्रियाशील बनाएगा। यह स्थिति आर्टिस्ट, एक्टर्स और पब्लिक स्पीकर्स के लिए बेहद फायदेमंद साबित होगी। आपको अपने सीनियर्स और बॉस के साथ बातचीत के दौरान विशेष तौर पर सतर्क रहना चाहिए।

धनु

Sagittarius Dhanu Horoscope2015 में गुरु कर्क राशि के आठवें घर में प्रवेश करेगा जो बदलाव का सूचक है। आप इस दौरान बैंकिंग, लोन, साझेदारों का पैसा,सेटलमेंट, निवेश , धरोहर आदि मामलों में भाग्यशाली साबित होंगे। गुरु 12वें घर मे है लिहाजा यह आपकी धार्मिक रूचि में भी इजाफा करेगा। इससे आश्रमों में आवाजाही, धार्मिक यात्रा और दान पुण्य के कार्य भी आप करेंगे। हां, आप विदेश यात्रा के लिए अपना बोरिया-बिस्तर बांधकर तैयार रखें। जो विदेश में सेटल होना चाहते हैं उनके लिए इस साल अवसर मिल सकते हैं। अचानक से हुआ बदलाव आपके पारिवारिक रिश्तों को प्रभावित कर सकता है, हालांकि आप इन स्थितियों से निपटने में सक्षम होंगे।

पैसे और वित्तीय लेनदेन के मामले आसानी से निपट जाएंगे। इस साल आपकी आय में इजाफा होगा और आप किसीभी तरह के कर्ज से मुक्त हो जाएंगे। आपको अपनी डायट और हैबिट्स को लेकर सावधानी बरतनी चाहिए। प्रॉपर्टी होने के योग बन रहे है। मुमकिन है कि आपके घर का सपना इसी साल पूरा हो जाए। मां के साथ आपके रिश्ते पहले के मुकाबले और बेहतर होंगे।

शनि इस समय वृश्चिक राशि के 12वें ग्रह में प्रवेश करेगा, ऐसी स्थिति में आपके ऊपर ज्यादा जिम्मेदारियां आएंगी। हालांकि वित्तीय मामलों का समाधान हो जाएगा। अपने हैबिट्स को लेकर आपको सावधानी बरतनी चाहिए। रोमांटिक रिश्तों में परेशानियां आ सकती है लेकिन अंतत: यह आपके लिए अच्छा साबित होगा।   साल के दूसरे हिस्से में गुरु का प्रवेश सिंह राशि में होगा। इस दौरान आपके लिए धर्म,पिता,शिक्षक,शिक्षा ,लंबी दूरी की यात्रा से संबंधित मामलों के लिए बेहतर साबित होगा। इस दौरान आपकी सेहत अच्छी रहेगी और आप पहले से ज्यादा खुद को आत्मिविश्वास और ऊर्जा से भरपूर पाएंगे। छात्रों के लिए यह समय भाग्यशाली रहनेवाला है। यह समय आपके लिए पॉजिटीव आउटलुक से भरा होगा और नए लोगों से संबंध बना पाने में आप सक्षम होंगे।

कुल मिलाकर 2015 का यह साल आपके व्यक्तिगत जीवन में काफी बदलाव लाएगा। भविष्य में होनेवाले खर्चों को लेकर आपको पहले ही प्लानिंग कर लेनी चाहिए। बातचीत के क्रम में आपको सावधानी बरतनी चाहिए। तनाव नहीं लेना आपके लिए बेहतर रहेगा। जहां तक सेहत की बात है तो 2015 के दूसरे हिस्से में यह और बेहतर होगा। इस दौरान आपको बाहरी लाभ होगा और विदेश की यात्राओं से भी आप लाभान्वित होंगे।

मकर

Capricorn Makar Horoscopeमकर राशि के अविवाहित जातकों के लिए यह साल शहनाई बजा रहा है। जो लोग शादी की ख्वाहिश रखते हैं , उन्हें इस साल निराश नहीं होना होगा, उनकी शादी जरूर होगी। गुरु कर्क राशि के सातवें घर में प्रवेश कर रहा है जो शादी और साझेदारी का होता है। यह स्थिति आपके बिजनेस और डील्स को बढ़ाने में सहायक होगी। गुरु आपके पहले घर पर भी दृष्टि डाल रहा है, ऐसी स्थिति में आप पॉजीटिव एनर्जी, समृद्धि, भाग्य और बुद्धि से परिपूर्ण हो जाएंगे।

2015 का पहला हिस्सा आपको लोगों के बीच पोपुलर बनाएगा, आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ाएगा। यह समय आपके लिए बिजनेस पार्टनरशिप और ज्वाइंट वेंचर के लिए बेहतरीन साबित होगा। शनि राशि का गुरु में प्रवेश करने के दौरान आपको ज्यादा चुनौतियों से जूझना होगा। लिहाजा आपको कठिन परिश्रम करना होगा। लाभ मिलने में भले ही देर हो सकती है लेकिन इसका मिलना तय है। आपके बड़े भाई-बहन , दोस्त और नेटवर्क सर्किल के लोगों के साथ रिश्तों को लेकर सावधान रहना होगा। हो सकता है कि इस दौरान इन सबके साथ कुछ मामलों को लेकर गलतफहमी हो सकती है। आपको अपने लक्ष्य को पाने में समय लग सकता है लेकिन एक दिन आप इसे हासिल जरूर करेंगे। साथ ही बेहतर सेहत की वजह से आपका आत्मविश्वास चरम पर होगा।

2015 के दूसरे हिस्से में गुरु सिंह राशि के आठवें घर में प्रवेश करेगा जो कई घटनाक्रम में बदलाव लाएगा। आपमें ज्योतिष, आध्यात्म और मनोविज्ञान की जानकारी हासिल करने की रूचि पैदा हो सकती है।

कुंभ

Aquarius Kumbh Horoscopeकुंभ राशि वालों के लिए यह साल मिला-जुला होगा। साल के पहले हिस्से में गुरु कर्क राशि के छठे घर में प्रवेश करेगा। इस दौरान आपमें दुश्मनों को जीत पाने की क्षमता हासिल होगी। प्रतियोगिता परीक्षा और कानूनी मामलों में आप भाग्यशाली साबित होंगे। कर्ज, कानूनी मसले और सेहत संबंधी समस्याओं को आप दरकिनार कर पाने में सक्षम होंगे। इस दौरान आपको एक्टिव रहना होगा क्योंकि हो सकता है आपके शरीर का वजन बढ़े। यह समय उन लोगों के लिए

लाभकारी साबित होनेवाला है जो नए कर्मचारियों को बहाल करना चाहते है और कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं। गुरु की मजबूती आपके करियर और बिजनेस के लिए अच्छा होगा क्योंकि इससे आपके सामने ढेरों मौके आएंगे। जो लोग इस दौरान धार्मिक यात्रा पर जाना चाहते है, यह उनके लिए बेहतरीन समय है। आप खुद को उदार महसूस करेंगे और दान करने की प्रवृति आपमें आएगी।

2015 का दूसरे हिस्सा आपके लिए बेहद रोमांटिक रहेगा। आपका वैवाहिक जीवन इस समय खुशियों से भर जाएगा। जो लोग शादी करना चाहते हैं, उनके लिए यह सबसे अच्छा समय है। आप पार्टी और सोशल गैदरिंग के लिए भी तैयार रहिए। कठिन परिश्रम और एकाग्रता के जरिए आप अपने करियर को खुशहाल बना सकते है। छात्र अपनी डिग्री इस साल कंपलीट करेंगे और आपकी आय में इजाफा होगा। इसलिए आप आनंदमय 2015 के लिए अभी से तैयार हो जाए जो आपको ढेरों खुशियां देनेवाला है।

मीन

Pisces Meen Horoscopeमीन राशि के जातकों के लिए यह साल विजय और शानदार समृद्धि का होनेवाला है। गुरू की मजबूती और उसका पांचवें घर में प्रवेश आपको रचनात्मक बनाएगा। आपके बच्चे आपको ढेरों खुशियां देंगे और हो सकता हैं कि आपके घर में बच्चे की किलकारियां भी गूंजे। जो लोग इस दौरान मनोरंजन, खेल और दूसरे बिजनेस में निवेश की इच्छा रखते हैं, तो यह आपको शानदार रिटर्न दे सकता है।

2015 का पहला हिस्सा इस राशि में जन्मे अभिनेता, क्रिएटिव आर्टिस्ट, स्पीकर, बिजनेस इनवेस्टर के लिए शानदार साबित होगा। आपकी रचमात्कता नए आयाम लेगी। रोमांटिक मामलों में आप संतुष्ट रहेंगे। फायनेंशियल रिस्क लेना आपके लिए घाटे का सौदा नहीं रहेगा। इसमें आपको लाभ होगा।

सबसे शानदार यात्रा के लिए आप तैयार रहिएं क्योंकि पार्टी का वक्त अब आ गया है। गुरु का प्रवेश इस दौरान नौवें घर में होगा जो आपके लिए विदेश यात्रा, मार्केटिंग,शिक्षा और धर्म के मामले में बेहद भाग्यशाली सिद्ध होगा। इस दौरान आपके पिता और शिक्षकों से आपके रिश्ते मधुर और मजबूत होंगे।

2015 के दूसरे हिस्से में आप धर्म की तरफ ज्यादा उन्मुख होंगे। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी आपको चिंता में डाल सकती है। इसलिए समय रहते आपको अपने दिनचर्या में योग और ध्यान को शामिल कर लेना चाहिए। अपने खान-पान के साथ आप रोजाना कसरत पर भी ध्यान दें। शादी या साझेदारी, हर मामलों में आप खुद को पॉजीटिव और ईमानदार बनाए रखे।  कामकाज के मामले में और उत्तरदायित्यों को लेकर आप दबाव महसूस कर सकते हैं। खुद को शांत रखे और 2015 के उन खुशियों पर नजर रखें जो आपके जीवन को खुशहाल बनाने और दस्तक देनेवाली है।

One Response to "भविष्‍यफल 2015 – क्‍या कहते हैं आपके सितारे"

  1. BED KHATIWADA   January 2, 2016 at 6:54 am

    pls update 2016 rashi fal

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.