अब पाकिस्तान से हीरो भी

हमारी फिल्मों में अभिनय करने के लिए पाकिस्तान से लड़कियां तो काफी पहले से आ रही हैं और गीत-संगीत की दुनिया व कॉमेडी शो में भी काफी लोग आ चुके हैं। लेकिन अब वहॉं के लड़कों को भी हमारे यहॉं का ग्लैमर वर्ल्ड अपनी तरफ खींच रहा है। ऐसे ही एक मॉडल एक्टर हैं यासिर शाह। यासिर का पिछले दिनों ही धारावाहिक “जिया जले’ में आगमन हुआ है। चैनल “नाइन एक्स’ पर सोमवार से गुरुवार रात साढ़े 9 बजे प्रसारित हो रहे इस धारावाहिक में यासिर वकील की भूमिका में हैं।

यासिर इस धारावाहिक से पहले एकता कपूर का धारावाहिक “ख्वाहिश’ भी कर चुके हैं, जिसमें उन्होंने आजान का रोल निभाया था। “ख्वाहिश’ को खास तौर से पाक के लिए बनाया जा रहा था और इसमें भारत और पाक दोनों देशों के कलाकार थे, इसलिए इसकी शूटिंग दुबई में ही होती थी। लेकिन यह धारावाहिक कामयाब नहीं हो सका।

यासिर तुम कराची से दुबई और फिर दुबई से मुम्बई कैसे पहुँचे?

मैं पाकिस्तान में मॉडलिंग में काफी काम कर रहा था। पाक के एक चैनल एरी डिजिटल ने मेरा पोर्टफोलियो मांगा कि बाला जी वाले एक धारावाहिक बना रहे हैं। पाकिस्तान में तब स्टार प्लस का बड़ा नाम था। मैंने सोचा मैं इंडिया जाकर पाकिस्तान को रिप्रेजेंट कर सका तो यह बड़ी बात होगी। दुबई में हमें बुलाया तो मेरा “ख्वाहिश’ के लिए चयन हो गया। उसके बाद एकता कपूर ने मुझे “कहानी घर घर की’ और “ोजी किया रे’ के लिए चुन लिया तभी सिनर्जी एंड लैब से “जिया जले’ के लिए ऑफर आया तो मैंने यह धारावाहिक कर लिया।

पाक में किस-किस प्रोडक्ट के लिए मॉडलिंग की?

पाकिस्तान में मैंने 4 साल तक मॉडलिंग की, लगभग 200 फैशन शो किए जिनमें विभिन्न डेस डिजाइनर्स के लिए रैम्प पर चला। फैशन मैगजीन के लिए भी मॉडलिंग की। साथ ही मोटोरोला, स्पाइस, नोकिया और कोका कोला जैसे प्रोडक्ट के लिए भी मैंने काम किया।

मॉडलिंग के बाद एक्ंिटग को खुद ही कॅरियर बनाना चाहते थे या यह सब अचानक हो गया?

मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं धारावाहिक-फिल्मों में काम करूँगा। इंडियन धारावाहिक में काम करने के बारे में तो मैं सपने में भी नहीं सोच सकता था। मैंने तो बी कॉम करने के बाद एमबीए में दाखिला लिया था, लेकिन वह बीच में ही छूट गया। अब मैं एक्ंिटग को ही कॅरियर बनाना चाहता हूँ। इंडिया में काम करके मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। जब तक यहॉं की सरकार इजाजत देगी तब तक तीन-तीन महीने के वीजा पर यहॉं आकर काम करता रहूँगा।

जब पाक में टीवी देखते थे तो यहां के कौन से धारावाहिक देखते थे?

सच्चाई तो यह है कि मैं टीवी सिर्फ न्यूज और स्पोट्र्स के लिए देखता हूँ। कभी रिमोट बदलते हुए कोई भी धारावाहिक अच्छा लगे तो देख लेता हूँ।

पाकिस्तान में हमारे धारावाहिक के अलावा हमारी फिल्में भी काफी पापुलर हैं, तुम्हें बॉलीवुड के कौन से कलाकार ज्यादा अच्छे लगते हैं?

जी हॉं, पाक में हिन्दी मूवी के दीवानों की कमी नहीं। अब तो वहॉं हिन्दी मूवी बाकायदा रिलीज होने लगी हैं और हमारी फिल्में यहॉं लग रही हैं। यह बहुत ही अच्छी बात है। मुझे यहॉं के अमिताभ बच्चन, काजोल, रानी मुखर्जी, शाहरूख खान और आमिर काफी पसन्द हैं। आमिर की “तारे ़जमीन पर’ तो मुझे बहुत अच्छी लगी। उनकी “रंग दे बसंती’ भी काफी अच्छी थी।

पाक में कौन से इंडियन सिंगर्स पसन्द किए जा रहे हैं?

लता जी और रफी साहब हमेशा ही पसन्द किए जाते रहे हैं। आज कल वहॉं सोनू निगम को भी काफी पसन्द किया जा रहा है।

तुमने “जिया जले’ में अपने रोल के लिए कैसी तैयारी की और यह रोल कैसा है?

धारावाहिक में मेरा यह सेकेंड लीड रोल है। एक वकील का जो काफी शार्प है। खुद पर अपने काम पर उसे पूरा भरोसा है। अपना यह मुकाम उसने खुद पाया है। इस चरित्र के बारे में मुझे धारावाहिक के डायरेक्टर पवन साहू ने काफी अच्छा समझाया। मुझे खुशी है कि इस धारावाहिक को सिद्घार्थ बसु बना रहे हैं। मुझे ऐसे प्रोड्यूसर के साथ काम करने का मौका मिला जिन्होंने केबीसी जैसा सुपर हिट प्रोग्राम बनाया।

एकता कपूर या किसी और के साथ कोई और धारावाहिक कर रहे हो?

एकता कपूर के साथ मेरे बहुत अच्छे संबंध हैं पर फिलहाल कोई और धारावाहिक नहीं है। जब भी किसी अच्छे धारावाहिक या फिल्म के लिए मौका बनेगा तो करूंगा। महेश भट्ट के साथ भी मैं फिल्म करना चाहूँगा।

 

– यासिर शाह

Leave a Reply

Your email address will not be published.