हिंदवेयर की पेशकश “पोंचो’

नटखट नन्हें-मुन्नों में नहाने के लिए दिलचस्पी जगाने हेतु सुपर ब्रांड हिंदवेयर लेकर आये हैं- पोंचो बाथरूम। इससे बच्चों के लिए नीरस व उबाऊ बाथरूम अब मनोरंजन-स्थल में बदल जाएंगे।

पोंचो सूट-वाटर में क्लो़जेट (कमोड) तथा वाशबेसिन बच्चों की सुविधानुसार तैयार किये गये हैं। लो हाईट के चलते बच्चे इनका इस्तेमाल अपने आप कर सकते हैं। चमकीले रंगों और अनोखे आकार वाला पोंचो सूट 4 आकर्षक रंगों ब्लश रेड, सनशाइन येलो, इलेक्टिक ब्लू तथा स्ंिप्रंग ग्रीन में बच्चों को लुभाएगा। इसके अतिरिक्त, वाटर क्लो़जेट का अनोखा शेप और िायेटिव सीट कवर, मेढंक के आकार के पेडेस्टल युक्त वॉशबेसिन में आँखों के आकार वाले साबुनदानी रखने के स्थान एवं ओवरफ्लो होल के लिये ाोम प्लेटिड इंर्स्ट बाथरूम को एक अलग ही लुक देंगे, जो बच्चों में नहाने के प्रति रुचि जगाएंगे।

21,715 रुपये वाला पोंचो सूट देश भर में हिंदवेयर के विशेष बुटिक्स एवं आर्केडस, एक्सपीरियंस सेंटर्स, शॉप इन शॉप तथा सभी मुख्य सेनिटेरी एंड हार्डवेयर स्टोर्स पर उपलब्ध है।

कोहिनूर “भारतीय मसाले’

बासमती चावलों के मशहूर ब्रांड कोहिनूर ने भारतीय बाजार में उतारी है, भारतीय मसालों की वृहद श्रृंखला। रोजमर्रा में भारतीय रसोई में काम आने वाले सभी प्रकार के मसालों-लाल मिर्च, हल्दी पाउडर, धनिया पाउडर तथा जीरा पाउडर आदि के साथ छोला मसाला, चिकन मसाला, पनीर टिक्का मसाला, पाव-भाजी, सांभर तथा चाट मसाला जैसे रेसिपी मसाले इस श्रृंखला के अंतर्गत उपलब्ध करवाये गये हैं। कंपनी का कहना है कि सभी बेसिक मसाले इनके मूल स्थान लाल मिर्च (गुंटूर), हल्दी (सेलम) तथा धनिया (इंदौर) से ही लिये जाते हैं, जिससे इनकी खुशबू, रंग और स्वाद अलग ही रहते हैं। इसके अतिरिक्त रेसिपी मसालों को इस प्रकार तैयार किया जाता है कि व्यंजन में असली स्वाद, महक और रंग उभर कर आते हैं।

ये सभी मसाले सुविधाजनक जार में पैक होने से इनकी खुशबू अंत तक बरकरार रहती है।

इन मसालों के 100 ग्राम पैक की कीमत 30 रुपये से लेकर 40 रुपये तक रखी गई है, जो मुख्य खुदरा स्टोर्स और आउटलेट्स पर उपलब्ध हैं।

विप्रो का “संजीवनी हनी’

विप्रो संजीवनी केअर एंड लाइटिंग (डब्लू सी सी एल जी) ने अपना नया उत्पाद संजीवनी हनी आंध्र-प्रदेश के बाजार में जारी किया है। हिमालय की तराई और सुंदरवन से एकत्रित किये गये शुद्घ हनी की प्राकृतिक सुगंध और गुणवत्ता को बरकरार रखते हुए 125 ग्राम से 1 कि.ग्रा. के पांच साइजों में इसे पैक किया जाता है। चौड़े मुँह वाले आकर्षक पेट जार तथा 300 ग्राम के अनोखे स्क्वीजी पैक के कारण इसके इस्तेमाल में भी किसी प्रकार का झंझट नहीं है। 300 ग्राम पैक की ट्यूब पर नॉन डिप सिलिकन वॉल्व लगा होने से शहद इधर-उधर नहीं टपकता है।

कंपनी द्वारा संजीवनी शहद के कुछ पैक्स पर आकर्षक शुरूआती ऑफर भी रखे गये हैं। प्रत्येक 250 ग्राम और 500 ग्राम के पैक की खरीदी पर ामशः 100 ग्राम और 150 ग्राम का संतूर सोप मिलेगा, जो एकदम मुफ्त होगा। इसके अतिरिक्त 1 किलोग्राम के पैक के साथ उपभोक्ता को मिलेगा 101 रुपये की कीमत वाला संजीवनी शहद का 300 ग्राम स्क्वीजी पैक।

इसके 125 ग्राम पैक की कीमत है 38 रुपये और 1 किलोग्राम पैक की कीमत है 259 रुपये। संजीवनी शहद राज्य में सभी खुदरा विोताओं के पास उपलब्ध है।

बीपीएल का “विस्कोप 100′

बीपीएल लिमिटेड की डिविजन बीपीएल हेल्थ केअर ने चिकित्सा जगत में एक अनोखा उत्पाद विस्कोप 100 उतारा है। यह हृदय संबंधी रोगों को अपने अत्याधुनिक डिजिटल सिग्नल प्रोसेसिंग और इमेजिंग एल्गोरिथम्स के जरिये सीन पर श्रव्य और दृश्य रूप में डिस्प्ले करता है। विश्र्व में अपनी तरह का यह पहला डिवाइस विस्कोप 100 हृदय संबंधी रोगों का निदान शुरूआती स्तर पर ही कर लेता है। यह डिवाइस ऐसी बीमारियों के बारे में भी पता लगा लेता है, जिनका स्टेथोस्कोप के जरिये निदान नहीं हो पाता। इतना ही नहीं, चिकित्सकों को इससे स्टेथोस्कोप के मुकाबले अधिक सटीक निदान और उपचार करने में सहायता मिलेगी। इसे इस्तेमाल करना जितना आसान है, उतना ही यह किफायती भी है। छोटे से एलसीडी डिस्प्ले वाला यह छोटा-सा डिवाइस बैटरी द्वारा चलता है, जो रिचार्जेबल है। इसे सामान्य कंप्यूटर्स और प्रिंटर्स के साथ कनेक्ट किया जा सकता है।

32,000 रुपये की कीमत वाला विस्कोप 100 देश भर में स्थित सभी बीपीएल कार्यालयों एवं डीलर्स के पास उपलब्ध है।

वेला प्रोफेशन्स का “सेंसोयस हेअर’

प्रोफेशनल हेअर सौंदर्य उत्पादों की दुनिया में जाने-माने नाम वेला प्रोफेशनल्स ने खूबसूरत बालों के लिये अपना नया उत्पाद “सेंसोयस हेअर’ बाजार में उतारा है। टेंड ब्राउंस, गोल्डन गार्निश तथा ऐशेन टॉपिंग्स के खूबसूरत टोंस बालों को एक विशिष्ट सौंदर्य प्रदान करते हैं। अतः अपने नजदीकी वेला प्रोफेशनल्स सैलून में जाकर वेला की नयी पेशकश से निखारें अपने केश सौंदर्य को।

You must be logged in to post a comment Login